30 June, 2020

Meesho app kya hai | meesho app se paise kaise kamaye

हेलो दोस्तों Droidpaisa में आपका स्वागत है आज मैं आपको बताऊंगी कि meesho app kya h और Meesho app से पैसे कैसे कमाएं। बहुत से लोग Meesho app के बारे में जानते हैं लेकिन जो नहीं जानते उनके लिए बता दूं कि यह एक reseller app है। जिससे आप घर बैठे earning कर सकते हैं। इस app से आप महीने के 2000 से 5000 रुपए कमा सकते हैं। आप यहां जितना मेहनत करोगे उतनी ज्यादा कमाई कर सकते हो।

Meesho app se kese kamaye, Meesho app kya ha

आप अमेजॉन ( Amazon )और फ्लिपकार्ट ( Flipkart )को तो जानती हैं यह भी इसी तरह की शॉपिंग ऐप ( shopping app ) है जिसमें आप एफिलिएट मार्केटिंग ( affiliate marketing ) द्वारा earning करते हैं। अगर आप गृहणी है तो meesho app आपके लिए कमाई का एक बेहतरीन जरिया हो सकता है। क्योंकि Amazon और flipkart पर एफिलिएट मार्केटिंग के लिए बहुत सारी नॉलेज की जरूरत पड़ती है। जिसे हर कोई नहीं कर सकता।

meesho app kya h

मीशो एप ( Meesho app ) भारत का बहुत बड़ा Reseller app बन गया है यह भारत में बहुत ज्यादा पॉपुलर ( popular ) है। आज भारत में सैकड़ों लोग इस ऐप से ऑनलाइन कमाई ( Online earning ) कर रहे हैं। अगर आप भी ऑनलाइन earning करना चाहते हैं या आप स्वयं के लिए शॉपिंग ( Shopping )करना चाहते हैं तो मेशो ऐप ( Meesho app ) आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

meesho app se paise kaise kamaye

 एप एक reseller app है जिसमें इंडिया की बड़ी-बड़ी होलसेल कंपनी के प्रोडक्ट मिलते हैं। अर्थात आपको यहां कम कीमत में होलसेल प्राइस पर प्रोडक्ट मिलता है। इसे आप अधिक कीमत पर बेचकर आसानी से कमा सकते हैं। वैसे तो Amazon और flipkart मैं भी affiliate marketing एफिलिएट मार्केटिंग की जाती है लेकिन यह एप इन से कहीं ज्यादा बेहतर है क्योंकि इसमें प्रोडक्ट कम दामों पर मिलता है जिसे हम अपना कमीशन जोड़कर ज्यादा दाम पर बेच सकते हैं। कंपनी आपके ऑर्डर को आपके ग्राहकों के पास खुद डिलीवर करती है जिससे आपको कोई मेहनत भी नहीं करनी पड़ती है और ना ही आपको डिलीवरी का कोई चार्ज देना होता है। 


Meeso कैसे Use करें

1. सबसे पहले लिंक पर क्लिक करके मीशो एप डाउनलोड कर ले।
Meesho app download free :- meesho app

यदि आप मेरे रेफरल कोड का उपयोग करके साइन अप करते हैं, तो अपने पहले order पर २०% की छूट पाएँ: HEFGRMU389

2. ऐप को ओपन करके अकाउंट बना ले ।

3. अब किसी प्रोडक्ट के डिटेल को व्हाट्सएप , फेसबुक पर दोस्तों को शेयर करें और दोस्तों से ऑर्डर लेकर ऐप से प्रोडक्ट को उनके address पर आर्डर कर दें कंपनी आपके द्वारा किए गए आर्डर को आपके फ्रेंड तक स्वयं पहुंचा देगी और आपका कमीशन आपके बैंक account में मिल जाता है।

Meesho app की विशेषताएं :-

1. COD(Cash on delivery ):- app आपको COD अर्थात् कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा देती है।

2. Return policy ( रिटर्न पॉलिसी ):- ग्राहक को प्रोडक्ट पसंद नहीं आने पर ग्राहक 7 दिन के अंदर रिटर्न कर सकता है। प्रोडक्ट रिटर्न होते ही आपका पैसा आपके बैंक अकाउंट में रिफंड हो जाता है।

3.  प्रोडक्ट क्वालिटी ( products quality ):- यहां बड़ी-बड़ी कंपनियों के प्रोडक्ट होलसेल प्राइस पर मिलते हैं। जिन की क्वालिटी बेहतर होती है। मैंने खुद इस ऐप से प्रोडक्ट खरीदे हैं। और उनकी क्वालिटी बहुत अच्छी है।

4. कम प्राइस ( low price ):- इस ऐप में होलसेल रेट पर प्रोडक्ट मिलने के कारण इनकी प्राइस और शॉपिंग एप्स के मुकाबले बहुत कम होती है जिन्हें आप अपने लिए भी खरीद सकते हैं और अपने ग्राहकों को अपना कमीशन जोड़ कर भी बेच सकते हैं।

5. अनेक भाषाएं :- अगर आप अपनी अंग्रेजी भाषा नहीं जानते हैं। या कम जानते हैं तो आप इस ऐप को अपनी भाषा में भी यूज कर सकते हैं। यह ऐप भारत की सात लोकल भाषाओं में भी उपलब्ध है। इस ऐप में आप अपनी भाषा चेंज भी कर सकते हैं।


निष्कर्ष :-

मुझे उम्मीद है कि हमारी यह पोस्ट Meesho app se paise kaise kamaye या Meesho app kese use kare जरुर पसंद आयी होगी। अगर आप ऑनलाइन पैसा कमाने की earning apps, earn money app या best app to earn money एप्प खोज रहे हैं तो Meesho app आपके लिए बहुत अच्छा विकल्प हो सकती हैं।

इस एप्प के द्वारा हजारों लोग अच्छी कमाई कर रहे है। इस app पर आपकों कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं हैं कही जाना नहीं हैं बस अपने मोबाइल का यूज करना हैं. दिन में 1-२ घंटे की मेहनत से आप अच्छा ख़ासा कमा सकते हैं।

आप किसी भी उम्र के विद्यार्थी, सेवानिवृत्त कर्मचारी या गृहणी हैं तो आपकों इस app पर जरुर कोशिश करनी चाहिए ।

1 comment: